fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

20 दिसंबर को हरियाणा के दलित संसद की ओर कूच करने की तैयारी में

Haryana's-Dalit-are-ready-to-march-to-Parliament-on-December-20
(Representational Image) (Image Credits: View Patna)

हरियाणा के फरीदाबाद में दलित अधिकार मंच के आह्वान पर नगरपालिका परिषद और निगमों के सैकड़ों कर्मचारी संविधान बचाओ, दलित उत्पीड़न पर रोक लगाओ की मांग को लेकर 20 दिसंबर को संसद का घेराव करेंगें। इसकी घोषणा आज नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान व दलित अधिकार मंच के नेता नरेश कुमार शास्त्री ने करी।

Advertisement

हरियाणा के सचिव नानकचंद खैरालिया ने स्थानीय बीके चौक पर स्थित नगर निगम कर्मचारी यूनियन कार्यालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता नगर पालिका कर्मचारी के संघ साथ की। इस बैठक में विशेष रूप से नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा की उपाध्यक्ष ब्रजवती, राज्य सचिव सुनील कुमार चिण्डालिया, केंद्रीय कमेटी के नेता कमला आदि उपस्थित थी।

हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ, शास्त्री ने कहा कि बीते चार वर्षों में दलित उत्पीड़न की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। दुसरी ओर संविधान के साथ छेड़छाड़ करने की सरकार लगातार कोशिशें कर रही है।

शास्त्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुसूचित जाति एवं जनजाति उत्पीड़न अधिनियम के संदर्भ में दिय गए फैसले के खिलाफ दो 2 अप्रैल को किय गए भारत बंद के दौरान शान्ति रूप से प्रदर्शन कर रहे दलितों पर दबंगो द्वारा बर्बरतापूर्वक गोलियां चलाने की घटना ने पुरे देश को झकजोर कर रख दिया था।

दलित अधिकार मंच के आह्वान पर देश के सभी राज्यों से दलित समाज के प्रतिनिधि व आम जनता दिल्ली के जंतर मंतर पर 20 दिसंबर को एकत्रित होकर संविधान बचाओ, दलित उत्पीड़न पर रोक लगाओ उद्धोष के साथ संसद की और कूच करेंगें।


(News Source: Amar UJala)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved