fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

महाराष्ट: गुजराती मुस्लिम परिवार पर रॉड, पत्थर से किया हमला, छुट्टियां मनाने के लिए आए थे लोनावाला

Mahrashtra : attack-on-Gujarati-Muslim-family-by-Rod,-stone,-came-to-celebrate-holiday-in-Lonavla
(Image Credits: whatsinthenews)

गुजरात के एक मुल्सिम परिवार पर महराष्ट्र के लोनावाला में एक भीड़ ने हमला कर दिया। लाठी डंडे और पत्थर से उनके ऊपर हमला किया गया। हमलावरों ने परिवार की महिलाओं को भी नहीं छोड़ा। इस घटना में उनके साथ रहे एक सात साल का बच्चा भी जख्मी हो गया।

Advertisement

घटना सोमवार 14 जनवरी की शाम की है। मकर सक्रांति के अवसर पर परिवार के कुल 25 सदस्य लोनावाला के हिल स्टेशन घूमने आये थे। इस घटना में पांच लोग गंभीर रूप से रूप से घायल हो गए। घायल लोगो की पहचान इस प्रकार है, अहमद अब्दुल रज्जाक मेमन (25), सूफियान अब्दुल रज्जाक मेमन(29), राइसा अब्दुल रज्जाक मेमन (50), असीम रफीक मोतिवाला (28) और नसर मेमन इबाद मेमन।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई के एक विधायक के हस्तक्षेप के बाद लोनावाला की पुलिस हरकत में आई और चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान तानाजी शिवाजी राजावडे (20), चंद्रकांत यशवंत तकेव (31), विश्वास यशवंत तकेव (42) और राजेश बद्री जाधव (23) के रूप में की गई है। सभी चारों आरोपियों को कोर्ट के सामने पेश किया गया जहां से उन्हें 18 जनवरी तक के लिए पुलिस के रिमांड में भेज दिया गया।

पीड़ित परिवार वालों ने कहा कि उन लोगों ने वहां ऊँट की सवारी के लिए बुकिंग की थी। उनमें से एक ने उनके साथ धोखाधड़ी करी। जब पैसे के बारे में पूछताछ की तो छोटे बच्चों को गाली देने लगे। इसके बाद एक भीड़ ने उनके परिवार पर हमला कर दिया।

महिलाओं के साथ गलत व्यवहार किया। परिवारवालों द्वारा दर्ज कराए गए एफआईआर में कहा गया है कि हमलावरों ने उनसे 91,900 मूल्य के सोने, गहने, घड़ी समेत नकद छीन लिए।


मुस्लिम परिवार ने यह भी आरोप लगाया कि शुरआत में पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की। इसके बाद उन लोगो ने उच्च स्तर के सरकारी अधिकारियों और नेताओं को इस बारे में बताया। इसके बाद जब ऊपर से हस्तक्षेप किया गया तब प्राथमिकी दर्ज की गई।

प्राथमिकी में यह बताया गया है कि हमलावरों ने उनके ऊपर रॉड, शीशे के बोतल और डंडे से हमला किया। वे सब किसी तरह से जान बचाकर वहां से भाग निकले। घायल महिलाओं और बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved