fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

BJP शासित इस राज्य में BJP का विरोध करने के लिए विपक्ष ने बनाया ऐसा प्लान

Opposition-made-such-a-plan-to-oppose-BJP-in-this-BJP-ruled-state
(image credits: webduniya)

इस समय बीजेपी सरकार अपने हर बड़े कदम के साथ देश को भारी नुकसान पहुंचा रही है। मोदी सरकार देश के बड़े मुद्दों को सुलझाने की कोशिश तो कर रही है परन्तु देश के अंदर बढ़ रहे भ्रष्टाचार और अपराध जैसे मसलो को हल करने में नाकाम रही है।

Advertisement

मोदी सरकार के सभी झूठे वादों की पोल खुलती जा रही है जिस वजह से माकपा सदस्य और पूर्व मुख्यमंत्री ने तय किया है वह बीजेपी के कुशासन का विरोध करेंगे।

दरअसल माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी यानि माकपा के पोलित ब्यूरो सदस्य और पूर्व मुख्य मंत्री माणिक सरकार ने पार्टी की युवा शाखा से राज्य में भारतीय जनता पार्टी सरकार के कुशासन और सरकार की दमनकारी नीतियों का विरोध करने की ठानी है।

सरकार ने भाजपा सरकार की आलोचना करते हुये कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने लोगों से लोक-लुभावन वादे किए और लोगों ने उन पर भरोसा कर वोट दे दिया, लेकिन कुछ महीनों में ही सारे वादे झूठे सामने आ गए। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार लोगों के अधिकार छीनकर उनका दमन कर रही है। 

उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि 50 प्रतिशत से भी कम वोट हासिल करने के बाद भाजपा और उनके सहयोगियों ने केंद्र में अपनी सरकार बनाई। सरकार ने बीजेपी से कहा है की लोगो को सताने वालो को पीछे हटना होगा। हालही में आयुध फैक्टरी के कर्मचारियों ने आंदोलन किया था। इस पर को सरकार मजबूर होन पड़ा था और पांच दिन के भीतर उनकी मांग मानने को मजबूर हो गई थी। 


उन्होंने कहा कि हम पूंजीवाद, समाजवाद और शोषण की बात करते हैं, लेकिन शायद ही इसका कोई असर दिखता है। अब समय आ गया है कि इस संकट में लोगों के साथ खड़े हो कर उनकी मदद की जाय। उन्होंने कहा कि वह किसी पर संदेह नहीं कर रहे है, लेकिन बहुत से लोग धमकी और डर के कारण भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं, लेकिन जब आप उनसे अकेले में विनम्र तरीके से बात करेंगे तो वह सच स्वीकार करेंगे।

ऐसे में बीजेपी पार्टी के सभी गलत फैसलों और उनके कामो का विरोध करने के लिए माकपा के लोग तैयार है। देखना यह है की माणिक सरकार और माकपा के सदस्य किस प्रकार बीजेपी के खिलाफ कदम उठाती है। 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved