fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

Sapna Choudhary की बीजेपी में ‘ग्रैंड एंट्री’ पर भड़के कई RSS पदाधिकारी और पार्टी के वरिष्ठ BJP नेता

Several-RSS-office-bearers-and-Senior-BJP-leader-of -the-party-disappointed,-on-Sapna-Choudhary, -Grand-Entry'-in-BJP
(Image credits: Hindi News)

लोकसभा चुनाव के दौरान से ही बीजेपी में कई नए चेहरों को शामिल किया गया, ज्यादातर नए चेहरे फिल्मजगत यह फिर क्रिकेट से जुड़े हुए लोग है। बीजेपी में इन चेहरों को लाने का मकसद लोगो में इनकी लोकप्रियता के सहारे अधिक से अधिक वोट बटोरना था। जिसमे बीजेपी ने कामयाबी भी हासिल की। नए लोगो के भाजपा में शामिल होने से कई नेताओं ने नाराजगी भी जाहिर किया।

Advertisement

इसी प्रकार चुनाव जीतने के बाद भी बीजेपी में नए चेहरों को शामिल किया जा रहा है। हम बात करने जा रहे है लोक कलाकार सपना चौधरी की। जिन्होंने दो दिन पहले ही बीजेपी को ज्वाइन किया है। परन्तु हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की बीजेपी में ग्रैंड एंट्री को मिली हाइप से पार्टी के कई नेता व आरएसएस के पदाधिकारी नाराज बताए जा रहे हैं। उनका मानना है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की तुलना में सेलिब्रिटीज को अहमियत दी जा रही है।

यह अक्सर देखा गया है की कभी कभी बीजेपी वोटबैंक को ध्यान में रखते हुए अपने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को अनदेखा कर देती है। बीजेपी द्वारा इस प्रकार वरिष्ठ नेताओ के साथ इस प्रकार का व्यवहार करना उचित नहीं लगता है।

एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि पार्टी के सदस्यता अभियान में कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे, लेकिन उसका प्रचार ऐसे किया जा रहा है, जैसे यह कार्यक्रम सपना चौधरी के शामिल होने के लिए ही किया जा रहा है। वहीं, अगले ही दिन सपना चौधरी के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया गया। उनके इस बयान से पता चलता है की भाजपा में वरिष्ठ नेताओं को ज्यादा तवज्जों नहीं दी जाती है।

बता दे की नई दिल्ली में स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में रविवार (7 जुलाई) को बीजेपी का सदस्यता अभियान शुरू हुआ था। इस अभियान में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामलाल की मौजूदगी में सपना चौधरी ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी। इस कार्यक्रम में सपना चौधरी के साथ-साथ 7 अन्य लोग भी भाजपा में शामिल हुए थे। इन लोगो में एक दिव्यांग युवा, एक फर्स्ट टाइम वोटर, रिटायर्ड सैन्य अधिकारी और ब्यूरोक्रेट्स के साथ एक स्ट्रीट वेंडर भी शामिल था।


लोक कलाकार सपना चौधरी के बीजेपी में शामिल होने के बाद आरएसएस के राज्य मीडिया सयोंजक राजीव तुली ने सपना चौधरी का एक फोटो ट्वीट किया। उन्होंने लिखा था, ‘‘कोरम पूरा हो गया है। पहले मनोज तिवारी, फिर हंस राज हंस और अब सपना चौधरी।’’ हालांकि जब राजीव तुली से उनके इस ट्वीट के बारे में जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने इसे व्यक्तिगत विचार करार दिया।

अब कुछ भी हो लेकिन इतना जरूर है बीजेपी और आरएसएस का एक तबका पार्टी में कलाकारों के शामिल होने से खुश नहीं है। यहाँ देखने वाली बात यह भी होगी की बीजेपी नए चेहरों को शामिल करने की होड़ में पार्टी के बाकी नेताओं को भी अनुसनी करती दिखाई देती है। सच तो यह है की मौजूदा सरकार में सिर्फ गिने चुने लोगो को ही सुना जाता है और और उनके ही निर्णयों के आधार पर कोई भी बड़ा फैसला लिया जाता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved