fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

सवर्ण महिला के साथ शादी कर रह रहे दलित युवक की हत्या

The-murder-of-Dalit-youth,-marrying-to-a-upper-caste-woman
(Image Credits: philnews.ph)

सवर्ण अधेड़ महिला के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने के चलते चम्पावत के एक दलित युवक की हत्या कर दी गई। 17 दिन के बाद युवक का शव बरामद होने पर पुलिस ने हत्याकांड का यह खुलासा किया है। हत्या के आरोप में पुलिस ने दो सगे भाइयों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

Advertisement

पिछले साल 18 दिसम्बर से रहस्यमय तरीके से लापता चल रहे आलीचौड़ निवासी पप्पू (40) पुत्र जगदीश राम का शव बीती चार जनवरी की शाम धौन गांव के पास बस्तिया गूंठ में खाई से बरामद हुआ था। एसपी धीरेंद्र सिंह गुंज्याल ने हत्या की जांच के लिये कोतवाल सलाहउद्दीन के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम बनाई थी। जांच में सामने आया कि पप्पू की पहली पत्नी बच्चों को छोड़कर कई साल पहले दिल्ली चली गई थी। पप्पू के बच्चे अपने चाचा के साथ खटीमा (यूएसनगर) के बग्गा चौवन गांव में रहते हैं।

करीब पांच साल पहले पप्पू धौन गांव की एक निवासी जो शादीशुदा थी, उस सवर्ण अधेड़ महिला को अपने घर ले आया था। वह दोनों मेहनत-मजदूरी करके अपना घर चला रहे थे। पिछले साल नौ दिसंबर को पप्पू दिल्ली जाने की बात कहकर घर से निकला था, मगर वह दिल्ली न जाकर खटीमा के बग्गा चौवन चला गया था। बीती 18 दिसंबर को वह रवींद्र उर्फ रवीश भट्ट पुत्र पूर्णानंद भट्ट निवासी स्वाला के टिप्पर में सवार होकर रात करीब आठ बजे धौन गांव पहुंचा। वहां वह भुवन के ढाबे में खाना खा रहा था। इसी दौरान दो और चालक नवीन भट्ट और कैलाश भट्ट पुत्रगण प्रेम बल्लभ निवासी बस्तियागूंठ भी गाडी लेकर वहां पहुंचे। आरोप लगाया जा रहा है कि कैलाश और नवीन, पप्पू को इस बात के लिए पीटने लगे कि उन्होंने उनकी रिश्तेदार सवर्ण महिला से शादी की है।

कुछ ही देर में रवीश और एक अन्य चालक नरेश भट्ट पुत्र महादेव भट्ट निवासी नायल पप्पू पर टूट पड़े। उन्होंने डंडे से भी पप्पू के सिर पर प्रहार किये। उसके बाद वह चारों लोग पप्पू को 17 मीटर दूर तक घसीटते हुए ले गये, जहां उन्होंने सड़क किनारे कलमठ के पास गंभीर घायल पप्पू को करीब 150 मीटर गहरी खाई में फेंक दिया। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ हत्या, सबुत छिपाने और एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज कर लिया।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved