fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

उत्तर प्रदेश फतेहपुर: एसपी के गनर ने किया दलित महिला से रेप, शिकायती पत्र से नम्बर चुराकर करता था फ़ोन

Uttar-Pardesh-Fatehpur:-SP-police-officer-gunner-raped-dalit-women-by-stealing-the-number-from-the-complaint-letter
(Image Credits: The Financial Express)

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक एसपी के गनर द्वारा दलित महिला से रेप करने का मामला सामने आया है। योगी सरकार पुलिस और जनता के बीच खुला सवांद स्थापित करने की बात है, ताकि पब्लिक में पुलिस के प्रति सम्मान और सुरक्षा का विश्वास जागे। लेकिन योगी सरकार की इस  मंशा पर खुद कुछ पुलिस वाले ही पानी फेर रहें हैं।

Advertisement

जब पुलिस ही मजबूर लड़कियों की आबरू से खिलवाड़ करने लगे तो पुलिस और जनता के बीच भरोसा और विश्वास कैसे कायम होगा। यूपी के फतेहपुर में एक इसी प्रकार का मामला सामने आया है। यह पुलिस अधीक्षक के गनर पर एक दलित महिला ने रेप का आरोप लगाया है। सिर्फ इतना ही नहीं वह महीनो से न्याय पाने के लिए चक्कर काट रही है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। जब यह मामला मीडिया तक पंहुचा तो एसपी की गैरमौजूदगी की बात कहकर उसे लौटा दिया गया।

सदर कोतवली फतेहपुर के गांव में रहने वाली दलित महिला का आरोप है कि करीब तीन साल पहले वह किसी मामले की शिकायत लेकर एसपी आवास पर गयी थी। उसी दौरान एसपी के गनर बालमुकंद यादव ने उसका प्रार्थना पत्र लेने के साथ ही उसमे से पीड़िता का मोबाईल नंबर चुरा लिया था।

इसके बाद गनर ने महिला से फोन पर बात करना शुरू कर दिया और धीरे-धीरे बहाने से घर भी आने-जाने लगा। उसने उसकी बेटी को नौकरी दिलाने के नाम पर उसका शारीरिक शोषण शुरू कर दिया। पीड़ित महिला के अनुसार बेटी को नौकरी दिलवाने के नाम पर गनर ने पांच लाख रूपये भी ऐंठ चूका है।

महिला ने दावा किया कि इस मामले में पिछले दो महीने से दौड़ने के बावजूद उसकी एफआईआर नहीं दर्ज हो रही। दूसरी ओर इस मामले में पुलिस के आलाधिकारी इससे अधिक कुछ नहीं बोल रहे हैं कि जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved