fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

उत्तरखंड: भाजपा नेता ने महिला से की अश्लील हरकत, गंदी तस्वीरें भी भेजी, शिकायत करने पर कार्यकर्ताओं ने छीना फोन

sanjay-kumar_ BJP Uttarakhand
(Image Credits: Lokmatnews.in)

उत्तराखंड में भाजपा के संघठन महासचिव संजय कुमार को महिला के साथ अश्लील हरकत करने पर बर्खास्त कर दिया गया है। उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। पीड़ित महिला ने द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा की बीजेपी नेता ने दो बार उसे जबरदस्ती किस करने की कोशिश करी।

Advertisement

महिला ने बताया की बीजेपी नेता ने कई बार उसे पकड़ने की कोशिश की और उसे अश्लील तस्वीरें भी भेजी। महिला ने फोन पर बताया की वह एक बीजेपी कार्यकर्त्ता है। दिल्ली की रहने वाली यह महिला 2006 में देहरादून में रह रही थी। महिला ने दावा किया की बीजेपी नेता ने इस साल पार्टी दफ्तर में कई बार उसका यौन उत्पीड़न किया। उसने कहा कि वह ‘डेटा एंट्री’ के काम से वहां जाती थी।

महिला ने भाजपा नेता पर यह भी आरोप लगाया की उसने अपने कार्यकर्ताओं से उसका फोन छिनवा लिया, जिसमें नेता और उसके बीच हुई बातचीत सुरक्षित थी। महिला ने यह भी कहा की उसने इसके बारे में कई बार नेताओं से इसकी शिकायत की, परन्तु उसे नजरअंदाज कर दिया गया।

अभी तक आरोपी नेता संजय कुमार ने अपने आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वहीं दूसरी ओर भाजपा के अध्यक्ष अजय भट्ट ने 8 नवंबर को बताया था की संजय कुमार महसचिव को उनकी दरख्वास्त पर पद से हटाया गया है। देहरादून पुलिस का इस बारे में कहना है की उसे 4 अक्टूबर को महिला की तरफ से शिकायत मिली थी कि दो लोगों ने उसका फोन ‘छीन’ लिया है।

भाजपा नेता संजा कुमार के बारे में शिकायतकर्ता ने कहा, ‘फरवरी में मुझे पार्टी के फंड जुटाने की स्कीम आजीवन सहयोग निधि के तहत मिलने वाले बैंक चेकों के डेटा की एंट्री का काम दिया गया था। मैं डेटा एंट्री के काम के लिए हर रोज पार्टी के दफ्तर जाती थी।’ इसी दौरान बीजेपी नेता से उसकी पहचान हुई।


महिला ने आगे कहा, ‘वह अभद्र टिप्पणियां करते थे। कम से कम दो बार उन्होंने मुझे जबरन किस करने की कोशिश की। वह इंटरनेट से डाउनलोड की गई अश्लील तस्वीरें नियमित तौर पर मुझे भेजते थे। उन्होंने वॉट्सऐप पर मुझे अपने प्राइवेट पार्ट की तस्वीरें भी भेजीं। हालांकि, भेजने के कुछ सेकंड बाद ही वह इन्हें डिलीट कर देते थे।’

महिला के मुताबिक, उसने मौखिक रूप से कई भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को इसके बारे में शिकायत की, लेकिन इसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। हर किसी ने बीजेपी नेता के खिलाफ सबूत मांगे। महिला के अनुसार, ‘देहरादून में एक बीजेपी नेता ने कहा कि मैं अपने अनुभवों को बढ़ा चढ़ाकर पेश कर रही हूं। पॉलिटिक्स में एंट्री करने वाली महिलाओं का पुरुष राजनेताओं के साथ शारीरिक संबंध बहुत सामान्य है।’

शिकायतकर्ता के मुताबिक, एक दोस्त के कहने पर उसने आरोपी नेता संजा कुमार से होने वाली बातचीत को रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया। ऐसा करने के बाद जब पर्याप्त सबूत इकट्ठे हो गए तो महिला इन्हें लेकर पार्टी नेताओं को देने गई, लेकिन 4 अक्टूबर को अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने महिला का फ़ोन छीन लिया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved