fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

बीजेपी कलयुग की कैकेयी है, भगवान राम को 30 साल से वनवास पर भेज रखा है: कांग्रेस

Randeep-Surjewala-825

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा हाल ही में विपक्षी पार्टिओं के बारें में राम मंदिर के विषय में दिए गए बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है।

Advertisement

कांग्रेस ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के दिए गए बयान पर पलटवार बयान दिया है। और कहा कि ‘कलयुग की कैकेयी’ भाजपा ने राम को 30 वर्षो से वनवास में भेज रखा है। सिर्फ चुनाव के वक्त भाजपा को राम की याद आती है।

कांग्रेस की प्रमुख प्रवक्ता संदीप सुरजेवाला ने सवांदाताओ से कहा की, ‘‘मोहन भागवत जी का बयान हमने देखा. बारिश और चुनाव के मौसम में बहुत सारे मेंढक आवाज करते हैं, पर हर आवाज यथार्थ और सच्चाई में नहीं बदल जाती. भगवान राम तो कण-कण में हैं, देश के मन-मन में है.’ उन्होंने कहा, ‘सतयुग में कैकेयी ने भगवान राम को 14 वर्ष का वनवास दिलवाया था. कलयुग की कैकेयी भाजपा और आरएसएस ने तो भगवान राम को 30 साल से वनवास पर भेज रखा है. हर चुनाव के बाद भगवान राम को वनवास पर भेज देते हैं और चुनाव से चार महीने पहले फिर भगवान राम को याद कर लेते हैं.’

सुरजेवाला ने कहा, ‘भाजपा और आरएसएस का चरित्र क्या है? मुंह में राम और मस्तिष्क में नाथूराम. ये है भारतीय जनता पार्टी की सच्चाई.’ उन्होंने कहा, ‘भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने स्पष्ट तौर से वर्षों से कहा है कि राम जन्मभूमि – बाबरी मस्जिद का जो मामला है वह न्यायालय में विचाराधीन है. जो निर्णय न्यायालय करे वह सब पक्षों को मानना चाहिए और सरकार को उसे लागू करना चाहिए.’

मोहन भागवत ने हाल ही में कहा था की राम मंदिर निर्माण के खिलाफ विपक्षी पार्टियां खुलकर विरोध नहीं कर सकती। क्योंकि भगवान राम की पूजा देश का बहुसंख्यक समुदाय करता है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved