fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा अगर ‘संविधान नहीं होता तो दलितों-मुसलमानों को इंसान नहीं समझा जाता’

AIMIM-chief-Asaduddin-Owaisi-said-if-the-'constitution-was-not-there,-then-Dalits-and-Muslims-are-not-considered-human'
(Image Credits: DNA India)

2019 लोकसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक रैली को संबोधित करते हुए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आज कोई ऐसा मंच है जहां दलित और मुसलमान की बात एक साथ उठ सके क्या पार्लियामेंट या एसेम्बली में हमारा कोई है जो दलित और मुसलमान की आवाज एक साथ रख सके।

Advertisement

उन्होंने कहा कि  ‘मैं महाराष्ट्र के दलितों और मुसलमानों से कहता हूं की आज वक़्त आ गया है. आज ख्वाब पूरा होने जा रहा है. मैं अपने बड़े भाई बाला साहेब आंबेडकर के साथ खड़ा हूं. मैं प्रकाश आंबेडकर जी से कहता हूं की सारे मुसलमान बाला साहेब आंबेडकर के साथ खड़े हैं.’

वहां पर मौजूद लोगो को ओवैसी ने संबोधित करते हुए कहा कि ‘आप लोग सिर्फ शर्मा, दिवेदी, राहुल, मोदी को वोट देने के लिए पैदा नहीं किए गए हो. अपने लोगों को वोट दीजिए. क्या नांदेड़ का मुसलमान अपने भाई यशपाल को वोट देगा। वहां पर मौजूद सभी लोगो ने एक साथ मिलकर जय भीम के नारे लगाए।

कांग्रेस पर हमला करते हुए ओवैसी ने कहा कि “इलेक्शन के एक दिन पहले तक हम से कांग्रेस वाले मदद मांग रहे थे और आज हम कम्युनल हो गए.” राहुल का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा, “राहुल कह रहे थे कि ओवैसी भाजपा की ‘बी’ टीम है, फिर कहा ‘सी’ टीम है, राहुल ने कहा ये लोग महाराष्ट्र क्यों लड़ते है? क्यों न लड़ें – महाराष्ट्र तुम्हारे खानदान का है. यहां भी लड़ेंगे और ये शेरवानी वाला अब अमेठी भी आएगा. जरा तुम लोग जवाब दो ताकि जनेऊधारी राहुल को पता चल जाए की हमारे यहां किसी को पैसा देकर रैली में नहीं बुलाया जाता राहुल और मोदी की सभा में लोग पैसे देकर बुलाये जाते हैं.”

वही सवर्णो को दिए गए आरक्षण पर साल उठाते हुए उन्होंने कहा कि नेशनल पार्टी और रीजनल पार्टी में दलित भाई हैं लेकिन उनको खुल कर अपनी बात कहने की इज़ाज़त नहीं है. आज आरक्षण किसको दिया गया, सवर्णो को, जनेऊधारियों को दिया गया।


कांग्रेस व बीजेपी पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि ‘प्रकाश आंबेडकर ने जैसे ही पार्टी बनाई तो कांग्रेस-एनसीपी कहने लगे कि ये लोग वोट काटने आए हैं. ये बीजेपी की बी टीम है. मैं हिन्दू नेश्नलिज़म की बात नहीं करता बल्कि इंडियन नेशनलिज़्म की बात करता हूं. तेलंगाना में चुनाव हुआ तो राहुल टपक पड़े, मोदी टपक पड़े, योगी और फडणवीस भी टपक पड़े और कहने लगे कि ओवैसी को उखाड़ फेंकेंगे पर मेरा कोई बाल बांका भी नहीं कर पाया.’

आगे उन्होंने वहां मौजूद लोगो से कहा कि अब बहुत सो लिए, अब लड़ने का वक़्त आ गया है एक बेबाक आवाज आएगी जो सवर्णो और जनेऊधारियों से घबराएगी नहीं. क्या हिंदुस्तान को राहुल, मोदी, फडणवीस, पवार या ठाकरे मज़बूत करेंगे? नहीं करेंगे. हिंदुस्तान को मज़बूत दलित करेगा, प्रकाश आंबेडकर करेगा, बाला साहेब आंबेडकर करेगा. अगर आंबेडकर संविधान नहीं बनाते तो दलितों, मुसलमानों, बहुजनों को इंसान भी नहीं माना जाता।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved