fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

आर्थिक सुस्ती के बीच बीजेपी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया हैरान करने वाला बयान

BJP-defense-minister-Rajnath-Singh-gave-a-shocking-statement-amid-economic-slowdown
(image credits: moneycontrol)

देश में चल रहे मंदी को मौजूदा सरकार के लोग पूर्ण रूप से मानने को तैयार नहीं है। इतना ही नहीं इन दिनों बीजेपी मंत्रियो द्वारा अर्थव्यवस्था को लेकर अजीबो गरीब बयान देने का भी सिलसिला चलता दिख रहा है।

Advertisement

दरअसल अर्थव्यवस्था में आई सुस्ती को लेकर जहाँ विपक्षी पार्टियां और देश की जनता मौजूदा सरकार द्वारा 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने को लेकर सवाल खड़े कर रहे है। वहीँ दसूरी और बीजेपी मंत्री राजनाथ सिंह ने इस सन्दर्भ चौकाने वाला बयान दिया है। देश में आई मंदी के बीच उनका कहना है की भारत 10 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बन सकता है। जो की हैरान करने वाला लगता है।

यहां हम आपको बता दें की हमें भारत के 10 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनने में खुशी होगी। लेकिन हमें राजनाथ सिंह का बयान चौकाने वाला इसीलिए लग रहा है, क्यूंकि अर्थव्यवस्था की मौजूदा हालात देखकर अगर मौजूदा सरकार 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था को भी हासिल कर लेगी तो बड़ी बात होगी।

राजनाथ सिंह ने कहा है कि नरेंद्र मोदी सरकार की कोशिश है की वर्ष 2030-32 तक भारत की अर्थव्यवस्था को 100 खरब अमेरिकी डॉलर बनाया जाए और इसमें रक्षा क्षेत्र का बड़ा योगदान होगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि भारत के रक्षा मंत्रालय का प्रदर्शन अतीत में अपनी क्षमता के अनुसार नहीं रहा है। साथ ही भारत हथियारों के आयात पर भरोसा नहीं कर सकता है। उन्होंने आगे कहा कि इस दौरान 2.3 मिलियन रोजगार के अवसरों की कल्पना सरकार ने की है।


मालूम हो की हाल ही में अर्थव्यवस्था को लेकर बीजेपी के कुछ मंत्रियो द्वारा दिए गए बयानों से मोदी सरकार की किरकिरी हुई। कुछ दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अर्थव्यवस्था को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि Maths से अर्थव्यवस्था नहीं चलती है। साथ ही उन्होंने आगे कहा था कि Einstein को Gravity की खोज में मैथ्स ने मदद नहीं की थी। बीजेपी मंत्री के इस बयान पर सोशल मीडिया पर भी लोगो ने उन पर जमकर निशाना साधा।

कुछ इसी प्रकार रविवार को बीजेपी केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) ने उत्तर प्रदेश के बरेली में आयोजित एक कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत में कहा था कि आज देश में नौकरी की कोई कमी नहीं है, लेकिन उत्तर भारत के युवाओं में काबिलियत नहीं है।

हमें नहीं मालूम की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह किस आधार पर भारत की मौजूदा स्थिति देखते हुए 10 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की बात कर रहे हैं। अर्थव्यवस्था को लेकर बीजेपी मंत्री को किसी भी प्रकार का बयान देने से पहले थोड़ा बहुत गणित कर लेने की जररूत है। जिससे की वह लोगो द्वारा किरकरी होने से बच सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved