fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा बीजेपी के मजबूत होने से कमजोर होगा लोकतंत्र

BJP-leader-Subramaniam-Swamy-said-only-democracy-will-weaken-by-BJP's-strength
(image credits: moneycontrol)

हमेशा अपने विवादित बयानो से अपनी ही पार्टी की किर किरी कराने वाले वाले बीजेपी नेता सब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर एक बयान दिया है। स्वामी ने कर्नाटक और गोवा में राजनैतिक संकट के मद्देनजर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर तंज कसते हुए बयान दिया है। वैसे कभी कभी स्वामी गलती से ही सही अपनी पार्टी की सच्चाई लोगो के सामने रख देते है, जिससे बीजेपी को शर्मिन्दिगी महसूस करनी पड़ती है। कुछ इसी प्रकार स्वामी ने विपक्ष का कमजोर होने और अपनी पार्टी की मजबूती होने के कारण लोकतंत्र को कमजोर होने की बात कह डाली है। इसका मतलब उन्होंने मौजूदा सरकार में लोकतंत्र के कमजोर होने की बात कही है।

Advertisement

दरअसल कर्नाटक और गोवा में इन दिनों विधायकों को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस में सकंट बना हुआ है। वहीं इसपपर सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट के जरिये अपनी प्रतिक्रिया दी है। स्वामी ने ट्वीट में कहा, ‘गोवा और कश्मीर के हालात को देखते हुए मुझे महसूस होता है कि यदि देश में भाजपा एकमात्र पार्टी बच गई तो इससे राष्ट्र का लोकतंत्र कमजोर हो जाएगा। इसका क्या हल है? इटैलियन और उनकी संतानों से जाने के लिए कहें. इसके बाद ममता संयुक्त कांग्रेस की अध्यक्ष हो सकती हैं। एनसीपी को भी उस रास्ते पर चलना चाहिए और कांग्रेस में अपना विलय कर देना चाहिए।’

बता दें की ऐसा पहली मर्तबा नहीं है जब स्वामी ने इस तरह का बयान दिया है। स्वामी का यह बयान कर्नाटक और गोवा में राजनैतिक संकट के बीच आया है। कर्नाटक में कांग्रेस अपने विधायकों के बागी होने के कारण परेशान है। कांग्रेस और जेडीएस विधायकों के पाला बदलने के कारण राज्य में कांग्रेस जेडीएस गठबंधन सरकार पर संकट मंडरा रहा है।

वहीं कांग्रेस के लिए गोवा से भी अच्छी खबर नहीं आ रही है। कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। दूसरी ओर कर्नाटक में सरकार की अस्थिरता के लिए कांग्रेस लगातार इसके पीछे बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा रही है। परन्तु भाजपा का कहना है कि इस संकट के पीछे उनकी पार्टी नहीं बल्कि कांग्रेस और जेडीएस के बीच का अंतर्कलह जिम्मेदार है।

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी विपक्षी पार्टी कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को लेकर लगातार निशाना साधा रहे हैं। हाल ही में स्वामी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर निशाना साधा था। स्वामी ने राहुल गांधी को ब्रिटिश नागरिक बताया। इस पर यूथ कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए देशभर में स्वामी के खिलाफ केस दर्ज कराने की बात कही थी।


बीजेपी नेता द्वारा कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को लेकर इस प्रकार की बयानबाजी करना उचित नहीं है। बार बार स्वामी विपक्षी दलो को लेकर इस प्रकार विवादित बयान देकर आखिर क्या शाबित करना चाहते हैं? बीजेपी सरकार को उनके बयानबाजी पर ध्यान देते हुए उनपर कार्रवाई करने की जरूरत है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved