fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

BJP नेता ने नितीश से CM की कुर्सी छोड़ने को कहा

bjp-mlc-sanjay-paswan-advice-to-nitish-kumar-handover-bihar-govt-to-sushil-modi

भारतीय जनता पार्टी और नितीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटिड के बीच दूरिया बढ़ती नज़र आने लगी हैँ।  बीजेपी और जदयू के बीच रिश्तों में खटास तब शुरू हुई थी, जब मोदी सरकार 2.0 की कैबिनेट में उचित संख्या में जदयू के नेताओ को मंत्रिपद नहीं दिया गया। जिसके बाद जदयू ने सरकार में शामिल होने से दूर रहने का फैसला लिया था।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयानों से भी बीजेपी नेतृत्व के प्रति नाराजगी झलकी थी।

Advertisement

वही हाल ही में भाजपा के नेता संजय पासवान ने कहा है कि उनकी पार्टी ने बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार पर 15 साल तक विश्वास किया और अब वक्त आ चुका है, जब वह यह बीजेपी के किसी नेता को सीएम बनने का मौका दें। पासवान सोमवार नौ सितंबर को समाचार एजेंसी एएनआई से बोले- हमने लोकसभा चुनाव साथ लड़े, पर विधानसभा में संग नहीं थे। हम बिहार में आगामी विस चुनाव मिलकर लड़ेंगे और तय करेंगे कि कौन हमारा अगला नेता होगा। हम उस क्षण का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने आगे बताया, “हम नीतीश के काम, ईमानदारी और ‘सुशासन’ में यकीन करते हैं। मैं कहना चाहता हूं कि जेडीयू और बीजेपी में तीन तलाक, राम मंदिर और एनआरसी सरीखे कुछ अहम मुद्दों पर मतभेद हैं। लोग पूछते हैं कि आखिर विचारों के स्तर पर ये अंतर क्यों हैं? भारतीय जनता पार्टी के नेता अब नितीश कुमार को बिहार के मुख्यमंत्री के र्रूप में नहीं देखना चाहते। भारतीय जनता पार्टी के नेताओ का सोचना है की अब बिहार में वोट नितीश के नाम पर नहीं मोदी के नाम पर दिए जाते है इसलिए बिहार का मुख्यमंत्री भी भजपा का ही हो।

पासवान ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा की , “ मैं नीतीश से अपील करता हूं कि वह देखें कि लोग बीजेपी के प्रमुख मुद्दों पर क्या राय रखते हैं। मेरी नीतीश जी से गुजारिश है कि वह बीजेपी पर विश्वास करें और एक बार हमारे नेता को मुख्यमंत्री पद दे दें।” बीजेपी नेता ने कहा, “हम राज्य के हर हिस्से में एनआरसी के पक्ष में हैं। जिस तरह से एनआरसी पर जेडीयू बात कर रही है, वह उस तरह से भ्रम फैला रही है। हम जानना चाहते हैं कि बिहारवासी बीजेपी के प्रमुख मुद्दों पर क्या सोचते हैं।”

उनके अनुसार, “हमारे नेता सुशील मोदी या फिर नित्यानंद राय को बस एक बार मुख्यमंत्री बनने का मौका दे दें। मेरी नीतीश जी से अपील है कि वह विधानसभा में बीजेपी को नेतृत्व करने दें।” बिहार में बीजेपी नेता ने ये मांग ऐसे समय पर की है, जब वहां जेडीयू और बीजेपी में चीजें ठीक नहीं चल रही हैं। हाल ही में बीजेपी के  केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा भविष्य में मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग उठी थी। हालांकि, गिरिराज से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनकी ऐसी कोई इच्छा नहीं है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved