fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

भाजपा अध्यक्ष अमित साह ने ‘मेरा परिवार भाजपा परिवार’ चुनाव अभियान की करी शुरुआत, पार्टी के झंडे को बताया राष्ट्रवाद का प्रतिक

BJP-President-Amit-Sah-launched,-'My-family-BJP-family'-election-campaign,-told-the-party-flag-is-the-symbol-of-nationalism
(Image Creits: DNA India)

लोकसभा चुनाव को बस अब गिने चुने दिन ही बाकी रह गये है। और भाजपा पुरे जोर शोर से बचे हुए दिनों का पूरा फायदा उठाने से पीछे नहीं हटना चाहती है। इसी को ध्यान में रखकर बीजेपी अध्यक्ष अमित साह ने गुजरात के गांधी नगर में ‘मेरा परिवार भाजपा परिवार’ नामक चुनावी अभियान की शुरुआत करी है।

Advertisement

अभियान के सहारे भाजपा के बड़े से छोटे नेता बूथ स्तर के 50 लाख कार्यकर्ताओं तक पहुंच कर उनके घर में स्टीकर व झंडा लगाएंगे। इस दौरान भाजपा के कार्यकर्ता द्वारा केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के घर घर पहुंच कर बीजेपी का झंडा और स्टिकर लगाया जाएगा।

अमित शाह ने पार्टी के झंडे के बारे में बताया की यह विकास के साथ साथ विश्वास और राष्ट्रवाद का भी प्रतीक है, और ये दिखाता है कि (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी युग में तुष्टिकरण, जातिवाद और परिवार का शासन कैसे समाप्त हो रहा है ”

बीजेपी अध्यक्ष अमिल शाह ने पार्टी के झंडे को विकास तथा राष्ट्रवाद का प्रतिक बताकर भारत के लोगो की राष्ट्रवाद की भावना से खिलवाड़ किया है। इसका मतलब तो यह होता है की, अगर कोई भाजपा के विचारधारा को पसंद नहीं करता है तो क्या वह राष्ट्र के खिलाफ हो जाएगा। क्या राष्ट्रवाद की भावना अब भारतीय जनता पार्टी के झंडे से शुर होगी?

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने लोगों से सिर्फ झंडे लगाने की बात ही नहीं की बल्कि झंडे के साथ तस्वीरें क्लिक करके सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए भी कहा है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि नरेंद्र मोदी सरकार लोकसभा चुनाव में जीत हासिल कर पाए।


वहीँ हिमाचल प्रदेश में इस अभियान को लेकर भाजपा ने काफी फुर्ती दिखाई है। यहाँ केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं से लाभान्वित साढ़े 8 लाख परिवारों से सत्ताधारी बीजेपी ‘मेरा परिवार, भाजपा परिवार’ कैंपेन के तहत संपर्क करेगी। हिमाचल प्रदेश में भाजपा इस अभियान के द्वारा आम चुनाव में सरकारी योजनाओं के लाभान्वित लोगो से समर्थन हासिल करने के लिए बेहद आक्रामक ढंग से जुट गई है।

विपक्षी पार्टी के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने इस अभियान की कड़ी निंदा की और कहा ‘यह शर्मनाक है कि वे (बीजेपी) इतना नीचे गिर गए हैं कि सरकारी योजनाओं का इस्तेमाल करने के लिए अभियान चला रहे हैं। वे योजनाएं, जो सरकारी पैसे से चल रही हैं, उनका राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश की जा रही है। यह पूरी तरह सरकारी पैसे का दुरुपयोग है।’

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved