fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

कर्नाटक के मंत्री बोले- देशभक्त मुसलमान BJP को देंगे वोट और पाकिस्तान समर्थक करेंगे संकोच

Karnataka-minister-said - patriotic-Muslims-will-vote-for-BJP-and-Pakistan -supporters-will-hesitate
(image credits: new indian express)

अक्सर भारतीय जनता पार्टी के नेता चुनाव से पूर्व वोट लोगो को प्रभावित करने के लिए कुछ भी कहने से नहीं चूकते है। इसी प्रकार एक बार फिर बीजेपी नेता द्वारा विवादित ब्यान सुनने को मिल रहा है। दरअसल कर्नाटका से ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज बीजेपी मंत्री के ईश्वरप्पा ने रविवार को कहा कि देशभक्त मुसलमान भाजपा को वोट देंगे जबकि पाकिस्तान समर्थक ऐसा करने से हिचकिचाएंगे।

Advertisement

बता दें की बीजेपी नेता के ईश्वरप्पा ने लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा की तरफ से मुसलमानों को टिकट नहीं दिया जाएगा। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने घोषणा की कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में गौकशी पर प्रतिबंध लगाएगी।

ईश्वरप्पा ने बताया, अखंड भारत हर किसी की तमन्ना है. ऐसा इसलिये नहीं हो पा रहा है क्योंकि राजनीतिक नेताओं के एक वर्ग को डर है कि उन्हें इस समयदाय का वोट नहीं मिल पाएगा। भाजपा के सत्ता में आने से पहले मैं कांग्रेस के कुछ विधायकों से मिला जो भाजपा में शामिल होना चाहते थे, लेकिन उनका दावा था कि उनके पास उनकी विधानसभाओं में 50 हजार से ज्यादा मुस्लिम वोट हैं और अगर वे उन्हें खो देंगे तो उन्हें हार का सामना करना पड़ सकता है।

साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया की शिवमोग्गा में उनके निर्वाचन क्षेत्र में 50,000 से इस समुदाय के मतदाता हैं और वह कभी भी उनसे वोट मांगने नहीं गए। मैंने कांग्रेस विधायकों को कहा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र में मेरे समुदाय कुरुबा के लगभग 8,000-10,000 मतदाता है और 50,000 से अधिक इस खास समुदाय के वोट हैं। लेकिन मैं आज तक वोट के लिये एक भी मुसलमान को सलाम ठोकने नहीं गया। मैंने 47,000 से अधिक मतों से जीत हासिल की।

मंत्री ने कहा, ‘मैं यह क्यों कह रहा हूं जो पत्रकार इसे लिखें. एक राष्ट्रभक्त मुसलमान बीजेपी को वोट देगा, और जो पाकिस्तान समर्थक और राष्ट्रद्रोही हैं वे बीजेपी को वोट देने में संकोच करेंगे.’ ईश्वरप्पा ने अप्रैल में लोकसभा चुनावों से पहले कहा था कि भाजपा मुसलमानों को चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं देगी क्योंकि वे पार्टी में विश्वास नहीं करते।


बीजेपी मंत्री द्वारा इस प्रकार की बयानबाजी करना बिलकुल भी उचित नहीं है। अक्सर मौजूदा सरकार बाकी पार्टियो पर वोट बैंक के लिए किसी विशेष समुदाय को प्रभावित करने का आरोप लगाती है। परन्तु अब उनके ही पार्टी के नेताओं द्वारा इस प्रकार की हरकत देखी जा सकती है। जो की निंदनीय है।

बीजेपी मंत्री को इस बात का ज्ञान होना चाहिए अगर कोई किसी खास राजनीतिक दल को अपना वोट नहीं देता है तो वह राष्ट्र के खिलाफ नहीं हो जाएगा। बीजेपी मंत्री के ईश्वरप्पा के बयानों से उनके विचारो का पता चलता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved