fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

मूलाराम मेघवाल : भाजपा कर रही है दलित समुदाय को बांटने का काम, निजी हितों के लिए दलित युवाओं को भी किया भ्रमित

narendra modi and amit shah
(Image Credits: Rediff.com)

राजस्थान मेघालय परिषद बाड़मेर के जिलाध्यक्ष मूलाराम मेघवाल ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस किया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मूलाराम मेघवाल ने बीजेपी पर कई आरोप लगाए। मेघवाल ने कहा कि बीजेपी और कुछ अन्य राजनैतिक पार्टियां सोची समझी रणनीति के तहत कांग्रेस के परंपरागत दलित मतदाताओं को बांटने की कोशिश में लगी है। इसके लिए बीजेपी दलित समुदाय के कुछ युवाओं को भ्रमित कर रही है।

Advertisement

मूलाराम मेघवाल ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की 2 अप्रैल को सरकार के इशारे पर पूरे देश में दलित के साथ अत्याचार किया गया। जिसके कारण बीजेपी सरकार के खिलाफ दलित समुदाय में काफी आक्रोश बना हुआ है। इसी कारण ही आने वाले इस विधानसभा चुनाव में भाजपा दलित का वोट बैंक बांटकर एक गन्दी राजनीति कर रही हैं, लेकिन दलित समुदाय में इस पार्टी के खिलाफ काफी आक्रोश व्याप्त है।

उन्होनें कहा की कुछ लोगों द्वारा अपने निजी हितों को साधने के लिए दलित युवाओं को भ्रमित किया जा रहा है। मूलाराम ने यह आरोप लगाया कि 9 नवंबर को जिला मुख्यालय पर बैठक बुलाई गई और विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाने की घोषणा भी करी गई।

अधिकांश लोगों द्वारा इस बैठक का विरोध जताया गया। इसके बाद भी केवल 3 लोगों ने मिलकर उन्हें उम्मीदवार घोषित कर दिया। इस बैठक में उस दौरान काफी लोग मौजूद थे। जिनके नाम इस प्रकार है, किशनलाल जटिया, नवल लीलावत, कंवरलाल रैगर, संपतराज सुवासिया, प्रेमप्रकाश चौहान, बलदेव फुलवारिया, गुलाबाराम महाबार, हरुराम, टाऊराम महाबार, हेताराम, मूलाराम पूनड़, छगनलाल मंसूरिया, गोविंद भील, गोकलाराम, खेताराम भुरटिया, हनुमान पूनड़, लेखराज, सोहनलाल, विजय कुमार है।

 

(NEWS SOURCE: DAINIK BHASKAR)


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved