fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने विधानसभा में ‘जय श्रीराम’ बोलकर बीजेपी पर कसा तंज

Rajasthan's-Chief-Minister-Ashok-Gehlot-targets-bjp-by-speaking-Jai-Shriram-in-the-Assembly
(image credits: Patrika)

कांग्रेस नेता व राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर जय श्री राम बोलकर तंज कसा है। मुख्यमंत्री ने सोमवार को राजस्थान विधानसभा में जय श्रीराम का उद्घोष करते हुए भाजपा पर निशाना साधा। दरअसल विनियोग विधयेक पर हुई बहस के जवाब की शुरुआत में गहलोत (Ashok Gehlot) ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को उनके जन्मदिन की बधाई दी। उसके बाद फिर उन्होंने राज्य में पिछले कुछ दिनों से हो रही अच्छी बारिश का जिक्र किया।

Advertisement

गहलोत ने कहा कि अच्छा मानसून आया है उसके लिए सबको बधाई. जो चिंता की लकीरें हमारे माथे पर आ रही थीं उनसे छुटकारा मिले उसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं. अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आगे कहा कि इंद्रदेव की बड़ी कृपा हुई यह कह सकता हूं मैं? इंद्रदेव की बड़ी कृपा हुई कह सकता हूं मैं? उन पर तो आपका कब्जा नहीं है या खाली जय श्रीराम।

उसी दौरान उन्होंने जय श्री राम का नाम लिया, सदन में जय श्रीराम की गूंज के बीच गहलोत ने विपक्ष में बैठी भाजपा पर तंज कसते हुए आगे कहा कि अब जय श्रीराम जो हैं उस पर आपने कब्जा कर लिया। उन्होंने कहा, क्या हमारे लोग खुश नहीं हुए जब मैं बोला जय श्रीराम? सब खुश होते हैं। पर दुर्भाग्य यह है कि आप कब्जा कर लेते हो. जैसे गांधी जी पर कर रहे हो, सरदार पटेल पर कर रहे हो, आंबेडकर साहब पर कर रहे हो. ये गलत है।

मुख़्यमंत्री ने कहा, जय श्रीराम, श्रीराम का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम राम होता है हम उनके नाम को भी लोगों के बीच इस रूप में ले जाएं कि लोगों में अशांति पैदा हो, गुस्सा पैदा हो.यह अच्छी बात नहीं है. दुर्भाग्य है कि जिस प्रकार से मैंने कहा जय श्रीराम.सब खुश हो गए चाहे पक्ष हो या विपक्ष या प्रदेशवासी हो. कोई अल्लाह हू अकबर बोल जाए और कोई एतराज करे या कहे कि आपको जबरदस्ती बोलना पड़ेगा तो वह गलत है. मन से कोई बोले तो अच्छी बात है. लेकिन जय श्रीराम को लेकर भी अगर हम इस प्रकार से माहौल बनाएंगे तो यह देश कहां जाएगा?

जय श्री राम पर ये सारी बातें बताकर कॉंग्रेस नेता ने इन दिनों इस नारे के सहारे देश में होने वाली घटनाओ को बयाँ करने की कोशिश की है। बता दें की जय श्री राम के नाम पर देश में आए दिन होने वाले घटनाओ के कारन विपक्ष भी मौजूदा सरकार पर निशाना लगाता रहा है। वहीं केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगते है की वह देश में धार्मिक माहौल को प्रभावित करने की कोशिश करती रही है। वही इसी बीच कांग्रेस नेता अशोक गहलोत का जय श्री राम का बयान मोदी सरकार पर करारा जवाब की तरह लगता है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved