fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

JDS के विधायक श्रीनिवास गौड़ा ने भाजपा नेता बीएस येदियुरप्‍पा पर लगाया गंभीर आरोप

srinivas-gowda-made-serious-accusation-on-bjp-mla-bs-yeddyurappa
(Image Credits: The week)

चुनाव आते ही राजनैतिक पार्टियां जीतने के लिए साम दाम दंड भेद किसी का भी उपयोग करने से पीछे नहीं हटती है। लेकिन जब कभी राजनैतिक पार्टियां विपक्षी पार्टियों के नेताओं की खरीद-फरोख्‍त करती है तो कभी कभी यह दोनों दलों की सहमति से होता है, परन्तु कभी कभी ये उनकी मर्जी के खिलाफ भी होता है। ज्यादातर ऐसे खरीद-फरोख्‍त के मामले आम जनता के सामने नहीं आते हैं, परन्तु जब यह सामने आते हैं तो लोगो के बीच राजनैतिक पार्टी पर उनका अटूट भरोसा भी टूट जाता है।

Advertisement

हम बात करने जा रहे हैं कर्नाटक की जहाँ JDS के विधायक श्रीनिवास गौड़ा ने भाजपा नेता बीएस येदियुरप्‍पा पर गंभीर आरोप लगाया हैं। दरअसल उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया है की बीजेपी के तरफ से उन्हें 30 करोड़ रुपए की रिश्वत देने की पेशकश की गई और 5 करोड़ रुपए तो advanced में भी दे दिए गए थे। विधायक श्रीनिवास गौड़ा के इस बयान से JDS और बीजेपी में हड़कंप सा मच गया गया है।

JDS विधायक का यह बयान उस दैरान सामने आया है जब कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्‍पा की आवाज वाला कथित Audio Tape को release किया गया था। विधायक श्रीनिवास गौड़ा का आरोप है कि उन्हें पार्टी बदलने के लिए बीजेपी की ओर से 5 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया है। लेकिन, CM कुमारस्वामी के कहने पर विधायक ने तत्काल रुपये वापस कर दिए।

इससे पूर्व कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्‍वामी ने भी भाजपा नेता बीएस येदियुरप्‍पा पर आरोप लगाया था की वो अभी भी विधायकों की खरीद-फरोख्‍त में लगे हुए हैं। बता दें की मुख्यमंत्री कुमारस्‍वामी ऐसे ही भाजपा नेता बीएस येदियुरप्‍पा पर आरोप नहीं लगाया है, उन्होंने अपना दावे को साबित करने के लिए एक Audio Tape भी जारी किया है। इस Audio में येदियुरप्‍पा कथित रूप से जेडीएस विधायक को 25 लाख रुपये और मंत्री पद offer करने की बात कर रहे हैं।

कोलार से JDS MLA श्रीनिवास गौड़ा ने तीन भाजपा नेताओं, विधायक अश्वतनारायण, सीपी योगेश्वर और विश्वनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा की इन तीनो द्वारा उन्हें कुल 30 करोड़ का लालच दिया गया था। साथ विधायक ने यह भी दावा किया की उन्हें एडवांस में 5 करोड़ रुपये भी दे मिल चुके थे। इसके साथ शर्त यह थी की उन्हें बाकी पैसे भाजपा में शामिल होने के बाद दे दिए जायेंगे।


मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की सलाह पर विधायक ने पूर्व डिप्टी सीएम आर अशोक के जरिए 5 करोड़ रुपये लौटा दिए। .श्रीनिवास गौड़ा ने कहा की उनसे यह पेशकश करीब दो महीने पहले की गई थी और तभी से बीजेपी नेता उन पर पार्टी बदलने के लिए दबाव बना रहे हैं।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved