fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

कांग्रेस खेलेगी अब दलित दाव, यूपी के हर जिले में होगा संविधान बचाओ- देश बचाओ सम्मेलन

congress-rally

चुनाव नज़दीक है और अब हर बड़ी राजनैतिक पार्टिया वोट के लिए दलितों को वोट बैंक की तरह ही इस्तेमाल करती रही है। चुनाव खत्म फिर दलितों से संबंद्धित मुद्दे वही के वही बस एक जुमला या राजनैतिक पार्टियों के घोषणा पत्र तक ही सीमित रह जाती है। कांग्रेस ऐसे ही दाव अब खेलने जा रही है। लखनऊ प्रदेश के मंडलो में शुरू हुआ कांग्रेस विधान बचाओ- देश बचाओ सम्मेलन अब हर ज़िलों में शुरू होने जा रहा है।

Advertisement

इस श्रंखला के अंतर्गत कांग्रेस मुख्य रूप से अनुसूचित जाति वर्ग को सुरक्षित सीटों पर विशेष ध्यान देगी। कांग्रेस की यह श्रंखला बीते छह अक्टूबर से शुरू हो गयी थी। कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान की जानकारी देते हुए प्रांतीय चेयरमैन पूर्व विधायक भगवती प्रसाद चौधरी ने बताया कि 24 अक्टूबर तक चलाए अभियान में प्रथम चरण में सभी 18 मंडलों में संविधान बचाओ, देश बचाओ सम्मेलन आहूत किए गए है।

देवीपाटन, मीरजापुर, सहारनपुर, झांसी, चित्रकूट व लखनऊ मंडल में अंतिम दिन बुधवार को सम्मलेन किया जायेगा। सभी मंडलो में प्रभारियों को विशेष कार्य दिए गए है, सभी मंडल प्रभारी कांग्रेस की नीतियों का बखान करेगी। देवीपाटन मंडल का सम्मेलन गोंडा में होगा और यहां भगवती प्रसाद प्रभारी होंगे। मीरजापुर का सम्मेलन सोनभद्र में होगा और सिद्धिश्री प्रभारी होंगी। सहारनपुर में ओमप्रकाश, झांसी में गयादीन अनुरागी, चित्रकूट में मातेश चंद्र सोनकर और लखनऊ के सीतापुर में होने वाले मंडल सम्मेलन में आरके जगत प्रभारी होंगे।

कांग्रेस का हर गांव तक जाने का प्रयास

उत्तर प्रदेश के लगभग सभी गांव तक कांग्रेस पहुचने का प्रयास कर रही है, इस श्रंखला के द्वारा कांग्रेस दलितों के सभी मुद्दों को उजागर किया जायेगा, कांग्रेस इस श्रंखला के द्वारा भाजपा को निशाने पर ले कर भाजपा के समाज बांटने वाले और दलित विरोधी इरादों के बारे में बताया जाएगा। यूपी कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग की वाइस चेयरमैन व मीडिया प्रभारी सिद्धिश्री ने बताया कि जिलों के साथ गांवों तक अभियान को चलाया जायेगा और विशेष रूप से दलित सम्बन्द्धी मुद्दों पर भी अभी कांग्रेस ध्यान देगी।


4 Comments

4 Comments

  1. CHAND SINGH

    October 24, 2018 at 11:51 am

    CONGRESS,RSS, BJP पार्टी की सरकार किसान , दलित , गरीबो, मुस्लिम , सिख , ईसाई, और इंसानियत की विरोधी है और दमनकारी रवैया रहा है ! सदा ही बड़े बड़े अमीरो की हितैषी रही है! हमारे पास अपनी कॉम ,समाज और देश के दलाल और गद्दार ,देश को बेचने वालो की कमी न तो पहले थी और न ही अब है इनका कसूर नहीं है ! BJP वाले इनके नर और नारियो में चरित्रहीनता, दलाली , गद्दारी इनके DNA में ही पहले से ही यह गुण मौजूद और जिन्दा है चाहे तो पूरा इतिहास उठा कर देखा लो !

  2. CHAND SINGH

    October 24, 2018 at 11:54 am

    ! फेंकुओं , झूठो ,बलत्कारियो और देशद्रोहीयो की बी जी पी पार्टी इस देश पर राज करने और वोट मांगने का अधिकार खो चुकी है अब तो बी जी पी भगावो ! मायावती लावो ! बी अस पी जिताओ ! इनके गधे , घोड़ो पर नहीं सीधा हाथी पर बैठ जाओ ! हाँ इनके पास एक छल कपट का हथियार है जिससे यह लोग हमें नुक्सान पंहुचाते रहे है ! हमारे बीच में से जो लोग कौम, बहुजन समाज, देश के गद्दारो और इससे हमे हर समय बच कर रहना है!

  3. CHAND SINGH

    October 24, 2018 at 11:55 am

    02 अप्रैल 2018 भारत बंद के आंदोलन वाला जज्बा और जोश 2019 के इलेक्शन में दिखाना है बस जिससे देश की पावर हमारे अपने हाथ में होगी ! इस दुनिया में सिर्फ एक मायावती जी ही एक, निडर लोह-महिला और महान शख़्शियत है, जो हमे पार लगा सकती है !ये मौका बार बार नहीं मिलता! देश बचाओ! सविधान बचाओ, राष्ट्रीय प्रतीक झंडे, राष्ट्र गान की इज्जत और सम्मान बचाओ !जय हो हमारे भगवान बाबा भीम राव आंबेडकर जी की सदा ही जय हो ! जय सविधान ! सच्चे और महापुरुषो के सदा ही जय हो !

  4. Dinesh Kumar Asthana

    October 26, 2018 at 5:06 am

    The name of “Mirzapur” has not yet been changed as “Meerjapur”. Please take care in spelling.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved